झंडू विगोरेक्स क्या है, इसके फायदे और नुकसान क्या है | Benefit And Side Effect Of Zandu Vigorex In Hindi

Zandu Vigorex in Hindi

झंडू विगोरेक्स (zandu vigorex in hindi) एक आयुर्वेदिक उर्जा बूस्टर और लाभकारी दवाई है. यह एक पुरानी और पुरुषों के लिए बहुत ही असरधारक दवाई है. आप जानते है की विवाह के बाद शारीरिक संबध एक महत्वपूर्ण बात है. खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए यह बहुत जरुरी है. ऐसे में झंडू विगोरेक्स (zandu vigorex in hindi) वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए एक बहुत ही अच्छी आयुर्वेदिक मेडिसिन है.

खराब लाइफस्टाइल, खान-पान, मर्दाना कमजोरी, टेंशन, मानसिक तनाव, सम्भोग में रूचि नहीं होना, शारीरिक, ख़राब दिनचर्या, नपुसंकता, लिंग के तनाव में आदि कुछ बातें है जो मर्दाना शक्ति को प्रभावित करती है और एक इंसान को नपुसंक और समय से पहले बुढा बना सकती है. ऐसे में जरूरत है एक ऐसी ओषधि की जो आपको जवान और उराजवान बना दे.

ऐसे में झंडू विगोरेक्स (zandu vigorex in hindi) एक ऐसा ही आयुर्वेदिक फार्मूला है जो आपके स्टेमिना और मर्दाना शक्ति को वापिस ले आएगा. इसके साथ ही आपका मानसिक तनाव भी दूर होगा और वीर्य और धातु की कमी भी दूर होगी. झंडू विगोरेक्स (zandu vigorex in hindi) पुरुषों की मर्दाना शक्ति को बढाने की बहुत ही असरधारक दवाई है. यह यौन इच्छा की कमी को दूर करता है. आईये जानते है झंडू विगोरेक्स के फायदे और नुकसान क्या है और इसे कैसे उपयोग करते है.

झंडू विगोरेक्स का उपयोग किन लक्षणों में किया जाता है?

शीघ्रपतन, वीर्य में कमी, मर्दाना कमजोरी, तनाव, स्टेमिना बढाने, यौन रोगों में, शारीरिक कमजोरी को दूर करने में, नामर्दी, अपने साथी को संतुष्ट ना कर पाना, शुक्राणु में कमी, रोग-प्रतिरोधक क्षमता बढाने में, थकान में, यौन इच्छा की कमी को दूर करने में आदि में झंडू विगोरेक्स का उपयोग किया जाता है.

झंडू विगोरेक्स को कितनी मात्रा में लेना चाहिए?

झंडू विगोरेक्स को लेने से पहले अपने डॉक्टर से ज्यादातर डॉक्टर्स दिन में दो बार 1-1 टैबलेट सुबह और शाम दूध के साथ लेने की सलाह देते है. इसी तरह आप भी सुबह और शाम एक-एक टैबलेट लेकर मर्दाना ताकत को बढ़ा सकते है और शारीरिक कमजोरी को दूर कर सकते है.

झंडू विगोरेक्स में पाए जाने वाले आयुर्वेदिक तत्व

झंडू विगोरेक्स में शीलाजीत, अश्वगंधा, सफ़ेद मुस्ली, अकरकरा, जायफल, कपूर, वाल भस्म, गोखरू, कौंच बीज, स्वर्ण भस्म, शतावरी, आंवला आदि पाए जाते है.

झंडू विगोरेक्स कैप्सूल कैसे काम करती है?

यह एक शक्तिवर्धक कैप्सूल है जो की मानसिक और शारीरिक उर्जा को पुनस्थापित करती और पुरे शरीर में मर्दाना कमजोरी को दूर करती है. झंडू विगोरेक्स कैप्सूल में पाए जाने वाले एक-एक तत्व शरीर की हर कमजोरी को दूर करने में सक्षम है.

झंडू विगोरेक्स के फायदे और लाभ (Zandu Vigorex Benefits In Hindi)

थकान को दूर करें:- झंडू विगोरेक्स कैप्सूल में अभूत से एनर्जिक तत्व पाए जाते है जिसकी वजह से थकान दूर होती है और शरीर फुर्तीला बनता है. यह शरीर में उर्जा के स्तर को बढाता है. यह उन लोगों के लिए बहुत काम की है जो जल्दी थक जाते है और रुचिहीन हो जाते है.

मानसिक शान्ति:- झंडू विगोरेक्स (protinex powder benefits in hindi) में पाए जाने वाले तत्वों से मन शांत और साथ में नींद भी अच्छी आती है. तनाव और चिंता कम होती है.

यौन रोगों में असरदार:- शीघ्रपतन, मर्दाना कमजोरी, वीर्य में दिक्कत, नपुसंकता, यौन इच्छा में कमी आदि समस्याओं में बहुत फायदेमंद है.

शारीरिक प्रदर्शन में असरदार:- झंडू विगोरेक्स (protinex powder benefits in hindi) कैप्सूल में पाई जाने वाली जड़ी-बूटियाँ शारीरिक शक्ति को मजबूत करती है जिसका असर बिस्तर पर दिखने लगता है. यह पुरुषों की शारीरिक शक्ति को मजबूत करता है जिससे वे अपने पार्टनर को शारीरिक संतुष्टि दे सके.

खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन:- कई सारे एथलीट भी खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए झंडू विगोरेक्स कैप्सूल का इस्तेमाल करते है. यह इनकी सहनशक्ति और प्रदर्शन को बढाता है.

झंडू विगोरेक्स कैप्सूल के साइड इफ़ेक्ट (Zandu Vigorex Side Effect in Hindi)

झंडू विगोरेक्स कैप्सूल के हालाँकि कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है, लेकिन फिर भी इसका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह से करें तो सही रहेगा. आयुर्वेदिक मेडिसिन होने के कारण इसके कोई साइड इफ़ेक्ट नहीं है.

झंडू विगोरेक्स कैप्सूल की खुराक

  • 19 से 60 साल के लोगों 1 कैप्सूल
  • 60 से उपर वालों के लिए 1 कैप्सूल
  • जो ज्यादा कमजोर हो वे दूध में दो बार सुबह और शाम

झंडू विगोरेक्स का इस्तेमाल कौन कर सकते है?

18 साल से उपर वाले लोग इस कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते है. 18 से कम उम्र वाले लोगों को इसका सेवन नहीं करना चाहिए.

झंडू विगोरेक्स के इस्तेमाल में बरतें यह सावधानियां

  • इसे बच्चों की पहुचं से दूर रखें.
  • जहां तक हो सके डॉक्टर से सलाह लेने के बाद इसका इस्तेमाल करें.
  • गर्भवती महिलाओं को इसका सेवन नहीं करना चाहिए.
  • स्तनपान कराने वाली महिलाएं डॉक्टर से सलाह लेकर इसका इस्तेमाल करें.
  • इस दवा का इस्तेमाल दिन में सिर्फ 2 बार ही करना चाहिए.
  • इस दवा का इस्तेमाल शराब के साथ नहीं करना चाहिए.
  • अगर आप अतिसंवेदनशीलता से पीड़ित है तो इस दवा का इस्तेमाल नहीं करना चहिये.
  • अगर आपको इस दवा में मौजूद सामग्री से एलर्जी है तो डॉक्टर की सलाह से ही इसका इस्तेमाल करें.
  • गर्मियों के मौसम में इसका सेवन ना करें तो सही रहेगा क्योंकि इसमें शीलाजीत है.
  • इसको लेने के डोज का ध्यान रखे क्योंकि इसकी अधिक मात्र आपको नुकसान पहुंचा सकती है.

झंडू विगोरेक्स के बारे में जरुरी बातें 

  • अन्य दवाओं की तरह यह दवा भी लत या आदत नहीं बनती.
  • इस दवा को एकदम से बंद ना करें. अपने डॉक्टर से सलाह लेकर इसका उपयोग रोके.
  • इस कैप्सूल को भोजन के बाद लेना चाहिए.
  • दो हफ्तें में आपको सुधार दिखने लगता है.
  • इसका इस्तेमाल 6 महीनों से ज्यादा नहीं करना

झंडू विगोरेक्स कैप्सूल की कीमत

झंडू विगोरेक्स के 10 कैप्सूल की कीमत 180 रूपये है और यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी. इसके अलावा आप इसे ऑनलाइन भी आर्डर दे सकते है.

 

 

 

 

 

Please follow and like us:
0

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*